ब्लाकगुलाबीवालपेपर

ऊपर टाइप करें और सर्च करने के लिए एंटर दबाएं। रद्द करने के लिए Esc दबाएं।

कंपनी

एक वाणिज्य मंच क्या है और वे व्यवसाय के भविष्य को कैसे खोलते हैं

मैनुअल कैश रजिस्टर से लेकर पहले ऑन-प्रिमाइसेस पॉइंट ऑफ़ सेल सॉफ़्टवेयर से लेकर क्लाउड-आधारित पॉइंट ऑफ़ सेल सिस्टम तक, जिस तरह से खुदरा विक्रेता और रेस्तरां व्यवसाय करते हैं, वह पिछले कुछ वर्षों में बहुत विकसित हुआ है। अगला चरण? व्यवसाय के प्रत्येक भाग पर समकालिक नियंत्रण के लिए पूरी तरह से जुड़े हुए वाणिज्य मंच पर संक्रमण।

एक वाणिज्य मंच के साथ, व्यवसाय के मालिक अपनी क्षमता को अनलॉक कर सकते हैं - उनके ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं को भी लाभ होता है। कैसे प्रदर्शित करने के लिए, हम आगे जाएंगे:

अपनी क्षमता को प्रज्वलित करें।

लाइट्सपीड वाणिज्य मंच आपके पूरे व्यवसाय को जोड़ता है। निःशुल्क परामर्श प्राप्त करें।

एक वाणिज्य मंच क्या है?

एक वाणिज्य मंच एक खुदरा या रेस्तरां व्यवसाय के सभी पहलुओं के प्रबंधन की तकनीक है। यदि व्यवसाय ऑनलाइन और आधार पर (या तो स्टोर में, बार में या कर्ब पर) संचालित किया जा रहा है, तो वाणिज्य मंच उन चैनलों को अधिक एकीकृत प्रबंधन के लिए जोड़ देगा।

यह केवल एक व्यवसाय में बिक्री को ट्रैक करने से परे है। जैसे-जैसे ग्राहक चैनलों के बीच आगे बढ़ते हैं, वैसे ही इन्वेंट्री डेटा, भुगतान जानकारी, लॉयल्टी प्रोग्राम पुरस्कार और भी बहुत कुछ होता है।

किसी व्यवसाय के हर पहलू को समन्वयित करके, आधुनिक वाणिज्य प्लेटफ़ॉर्म व्यवसाय के मालिकों, कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए निरंतरता प्रदान करते हैं। उनके पास आपूर्तिकर्ताओं की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, क्योंकि वाणिज्य मंच व्यवसायों को विक्रेताओं के साथ सीधे संबंध में रख सकते हैं।

लाइट्सपीड जैसा वाणिज्य मंच व्यवसाय के सभी पहलुओं को शामिल करता है:

  • जल सेवा
  • आपूर्तिकर्ता सेवाएं
  • उपभोक्ता सेवा
  • वित्तीय सेवाएं
  • डेटा सेवा

व्यवसाय लेनदेन कर सकते हैं और ग्राहकों का पोषण कर सकते हैं। आपूर्तिकर्ता उत्पाद बेच सकते हैं और B2B लेनदेन से मूल्यवान डेटा प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक किसी भी चैनल पर व्यवसायों के साथ बातचीत कर सकते हैं, जिससे व्यवसायों को अधिक समृद्ध डेटा मिल सके। यह पूरी तरह से जुड़ा हुआ सिस्टम है जो एक अच्छी तरह से तेल वाली मशीन की तरह काम करता है, खुदरा विक्रेताओं और रेस्तरां को अपने उद्योगों में बदलाव के रूप में नया करने और अनुकूलित करने के लिए सशक्त बनाता है।

यहां वे मुख्य घटक दिए गए हैं जिनकी आप किसी वाणिज्य मंच में उम्मीद कर सकते हैं।

बिक्री प्रणाली का बिंदु

बिक्री के बिंदु (पीओएस) प्रणाली एक वाणिज्य मंच के मूल में बैठता है, लेनदेन को संसाधित करता है और सूची जानकारी संग्रहीत करता है। पीओएस बिक्री डेटा और ग्राहकों को ट्रैक करता है, और खुदरा पीओएस सिस्टम श्रेणी के प्रदर्शन और उत्पाद स्तरों पर डेटा संग्रहीत करते हैं जबकि रेस्तरां पीओएस सिस्टम मेनू निर्माण और फर्श योजना अनुकूलन को सक्षम करते हैं।

पीओएस सिस्टम, गतिशीलता के साथ क्लाउड-आधारित सिस्टम से कम कनेक्टिविटी के साथ लीगेसी सिस्टम से विकसित हुए हैं - एक व्यवसाय के मालिक को अपने पीओएस में लॉग इन करने के लिए भवन में होने की भी आवश्यकता नहीं है।

ईकामर्स मंच

वाणिज्य प्लेटफ़ॉर्म ओमनीचैनल वाणिज्य को सक्षम बनाता है—व्यापार करना ऑनलाइन और बंद। एक वाणिज्य मंच की ईकामर्स शाखा ऑनलाइन भाग को संभालती है, ईकॉम स्टोर की थीम, इन्वेंट्री और अन्य सभी टुकड़ों की मेजबानी करती है जो ऑनलाइन बिक्री करने के लिए आवश्यक हैं। रेस्तरां के लिए, वाणिज्य मंच डिलीवरी सिस्टम से जुड़ता है और यह सुनिश्चित करता है कि ऑर्डर निर्बाध रूप से आएं, और उन्हें ईकामर्स मर्चेंडाइज बिक्री के साथ आय स्रोतों में विविधता लाने की अनुमति मिलती है।

एक एकीकृत प्रणाली के बिना, व्यवसायों को अपनी ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री को अलग-अलग समन्वयित करने की आवश्यकता होती है। यदि बिक्री होने पर इन्वेंट्री स्वचालित रूप से चैनलों में सिंक नहीं होती है, तो खुदरा विक्रेता गलती से ऐसे सामान बेचने का जोखिम उठाते हैं जो उनके पास स्टॉक में नहीं है। अगर UberEats के डिलीवरी ऑर्डर टेबल से ऑर्डर की तरह पहुंच योग्य नहीं हैं, तो रेस्तरां महत्वपूर्ण टेकआउट मार्केट को दूर करने का जोखिम उठाते हैं।

वाणिज्य मंच बिक्री के बिंदु और ईकामर्स सिस्टम को जोड़कर इन मुद्दों को संबोधित करते हैं। इन्वेंटरी स्तरों को स्वचालित रूप से अद्यतित रखा जाता है, ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार चैनलों के बीच स्थानांतरित कर सकते हैं और व्यवसाय अपने सभी डेटा और ऑर्डर को एक प्लेटफॉर्म में देखते हैं।

ईकॉम के फायदे और नुकसान

वाणिज्य प्लेटफ़ॉर्म ईकामर्स को अधिक प्रबंधनीय बनाते हैं, लेकिन वाणिज्य प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने वाले सभी व्यवसाय ऑनलाइन नहीं बेचते हैं। अलग हैंईकामर्स के फायदे और नुकसान।

फायदे में शामिल हैं:

  • एक व्यापक संभावित ग्राहक आधार। व्यवसाय अपनी पहुंच ऑनलाइन बढ़ा सकते हैं। खुदरा विक्रेताओं के लिए, इसका संभावित अर्थ किसी भिन्न राज्य या यहां तक ​​कि किसी भिन्न देश के ग्राहक हैं। रेस्तरां के लिए, इसका अर्थ है डिलीवरी ग्राहक जो उन्हें तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से खोज सकते हैं।
  • ग्राहकों के लिए अधिक सुविधा। एक दुकानदार दिन में व्यस्त रहता है, और खुलने के समय में दुकान तक नहीं पहुंच पाता है। कोई बात नहीं - वे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और इसे शिप कर सकते हैं या इसे कर्ब पर उठा सकते हैं। एक डिनर घर के रास्ते में अपने पसंदीदा पकवान को तरस रहा है, लेकिन उनके पास भोजन करने का समय नहीं है। फिर, कोई बात नहीं-रेस्तरां ऑनलाइन ऑर्डर लेता है।
  • एक भौतिक स्थान से परे ब्रांड दृश्यता। ऑनलाइन उपस्थिति के बिना, व्यवसाय नए ग्राहकों से चूक जाते हैं, यहां तक ​​कि एक ही शहर में भी। जब संभावित ग्राहक Google या डिलीवरी प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से कोई व्यवसाय ढूंढ सकते हैं, तो वे व्यक्तिगत रूप से पहली बार मिलने की आवश्यकता के बिना उस नए व्यवसाय को आज़मा सकते हैं।

इस बीच, नुकसान हो सकते हैं:

  • एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बाजार। ईकामर्स महत्वपूर्ण है… यही वजह है कि हर कोई ऑनलाइन है। एक व्यवसाय जितना अधिक समय तक ऑनलाइन होने की प्रतीक्षा करता है, प्रतिस्पर्धा करना उतना ही कठिन हो सकता है।
  • अतिरिक्त लागत, जैसे शिपिंग या डिलीवरी शुल्क। मुफ़्त शिपिंग और तीसरे पक्ष के प्लेटफ़ॉर्म जैसे खरीदार पहले से शुल्क लेने वाले रेस्तरां को भुगतान नहीं करना पड़ता था। हालांकि, एक स्मार्ट प्रचार योजना के साथ ऑनलाइन होना - ताकि ग्राहक एक व्यवसाय ढूंढ सकें - इसका मतलब है कि अतिरिक्त व्यवसाय संभावित लागत को ऑफसेट करता है।
  • सूची और आदेश प्रबंधन।एक वाणिज्य मंच के बिना अपने व्यवसाय के हर हिस्से को एकीकृत करने के लिए, खुदरा विक्रेताओं और रेस्तरां को कई स्रोतों से ऑर्डर प्रबंधित करना मुश्किल हो सकता है।

यह तय करना प्रत्येक व्यवसाय पर निर्भर करता है कि उनके ग्राहकों और उनकी निचली पंक्ति के लिए क्या सही है, लेकिन अधिक से अधिक,उस निर्णय को किसी तरह ऑनलाइन होने की ओर भारित किया जाता है।ईकामर्स बिक्री को छोड़ दिया$438 बिलियन डॉलरसंयुक्त राज्य अमेरिका में 2021 की पहली छमाही में, और प्रवृत्ति धीमी नहीं हो रही है।

एक वाणिज्य मंच के साथ, अलग-अलग प्रणालियों के प्रबंधन की तुलना में चैनलों में बिक्री की छलांग लगाना आसान है।

आपूर्तिकर्ता बाज़ार

व्यवसाय के हर हिस्से को जोड़ने के लिए समर्पित एक वाणिज्य मंच भी ध्यान में रखता है। इसमें (या तो बिल्ट-इन टूल्स या रेडी-टू-कनेक्ट इंटीग्रेशन के माध्यम से) इन्वेंट्री ऑर्डर करने और प्लेटफॉर्म छोड़ने की आवश्यकता के बिना खरीदारी का प्रबंधन करने का एक तरीका होगा: एक सप्लायर मार्केटप्लेस, का एक विकासआपूर्ति नेटवर्क।

इस तरह, कॉमर्स प्लेटफॉर्म केवल व्यवसायों के लिए ही काम नहीं करते हैं - वे B2B थोक विक्रेताओं, विक्रेताओं और आपूर्तिकर्ताओं के लिए भी काम करते हैं। व्यवसाय एक ही स्थान पर अपने खरीद आदेशों की देखरेख कर सकते हैं, जबकि आपूर्तिकर्ताओं को उन व्यवसायों से अधिक कनेक्शन मिलते हैं जिन्हें खरीदने के लिए प्राइम किया गया है, और उन खरीद से अधिक डेटा प्राप्त होता है।

भुगतान प्रक्रिया

अंत में, एक वाणिज्य मंच के पास बिक्री करने का एक तरीका होगाएकीकृत भुगतान के माध्यम सेइसलिए एक व्यवसाय समय बर्बाद नहीं करता है और एकीकृत भुगतान के साथ संभावित मानवीय त्रुटि का जोखिम नहीं उठाता है।

एकीकृत बनाम एकीकृत भुगतान: क्या अंतर है? एकीकृत भुगतान के साथ, एक पीओएस सिस्टम और भुगतान टर्मिनल स्वचालित रूप से एक दूसरे के साथ संवाद करते हैं। इसके विपरीत, एकीकृत भुगतान के लिए एक कर्मचारी को भुगतान टर्मिनल में बिक्री को मैन्युअल रूप से इनपुट करने और पीओएस में भुगतान के रूप में खरीद को मैन्युअल रूप से चिह्नित करने की आवश्यकता होती है।

वाणिज्य मंच व्यवसाय के सभी गतिशील भागों के बीच डेटा प्रवाह को सक्षम बनाता है, और एकीकृत भुगतान अलग नहीं हैं। इन्वेंट्री और बिक्री रिपोर्ट से कुछ ही क्लिक की दूरी पर व्यवसाय एक वाणिज्य मंच से भुगतान और निपटान पर रिपोर्ट तक पहुंच सकते हैं।

एकीकृत भुगतान आम तौर पर वाणिज्य मंच प्रदाता से भुगतान प्रसंस्करण सेवाओं से आएंगे। लाइटस्पीड, उदाहरण के लिए, लाइट्सपीड पेमेंट्स के साथ एकीकृत होता है। इसका मतलब यह है कि व्यवसायों को केवल एक कंपनी के साथ संवाद करने की आवश्यकता है- लाइटस्पीड- यदि उनके कोई प्रश्न हैं या अपने हार्डवेयर को अपग्रेड करना चाहते हैं।

खुदरा वाणिज्य मंच के क्या लाभ हैं?

जबकि वे दोनों सेवा उद्योग में मौजूद हैं, खुदरा और आतिथ्य व्यवसायों की ज़रूरतें अलग हैं। एक खुदरा वाणिज्य मंच एक खुदरा व्यापार की रोजमर्रा की वास्तविकता के अनुरूप है, जिसमें इन्वेंट्री प्रबंधन, ईकामर्स और ओमनीचैनल ग्राहक सुविधाओं और आपूर्तिकर्ताओं तक पहुंच पर जोर दिया गया है।

एक व्यापक खुदरा वाणिज्य मंच व्यवसायों को निम्नलिखित की अनुमति देगा:

  • उनकी सूची को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार वर्गीकृत करें, जिसमें के लिए पुन: क्रम बिंदु सेट करना शामिल हैखुदरा खरीद
  • एक ओमनीचैनल लॉयल्टी कार्यक्रम सक्षम करें
  • खरीदारों को अपॉइंटमेंट शॉपिंग जैसी सेवाओं का जवाब देने के लिए खुदरा विक्रेताओं को टूल और इंटीग्रेशन का एक्सेस दें, जैसे कि अपॉइंटमेंट शॉपिंग
  • खुदरा विक्रेताओं को एक एकीकृत प्रवाह के साथ भुगतान लेने और भुगतान डेटा ट्रैक करने की अनुमति दें
  • प्लेटफॉर्म को छोड़े बिना स्टॉक ऑर्डर करें
  • कई स्थानों को प्रबंधित करें
  • उनके पूरे व्यवसाय के लिए डेटा एक्सेस करें

दुकानदारों के लिए खुदरा वाणिज्य मंच के क्या लाभ हैं?

खरीदार ओमनीचैनल सोचते हैं। वे ऑनलाइन और ईंट और मोर्टार स्टोर को एक व्यवसाय की दो अलग-अलग शाखाओं के रूप में नहीं मानते हैं। वे व्यवसाय के बारे में समग्र रूप से सोचते हैं, चैनलों और स्थानों के बीच चलते हुए जैसा कि यह उनके लिए उपयुक्त है। खुदरा विक्रेताओं को अपने व्यवसाय को इस तरह से प्रबंधित करने की आवश्यकता है जो उस व्यवहार को पूरा करता हो।

एक खुदरा वाणिज्य मंच एक सहज अनुभव के लिए खुदरा विक्रेताओं को चैनलों पर अपने ग्राहकों का अनुसरण करने में मदद करता है। हो सकता है कि एक दुकानदार किसी स्टोर में जाकर थोड़ी शोरूमिंग करने का फैसला करे, फिर घर जाकर अपना ऑर्डर ऑनलाइन कर दें। कोई अन्य ऑनलाइन लॉयल्टी प्रोग्राम पुरस्कार एकत्र कर सकता है और फिर उन्हें उपहार कार्ड पर खर्च करने के लिए स्टोर में आ सकता है।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कैसे खरीदारी करना चुनते हैं, वाणिज्य मंच उन्हें चैनलों के बीच विरोधाभासों और प्रतिबंधों को भ्रमित किए बिना एक सुसंगत, घर्षण रहित अनुभव प्रदान कर रहा है।

खुदरा विक्रेताओं के लिए एक वाणिज्य मंच के क्या लाभ हैं?

रिटेल कॉमर्स प्लेटफॉर्म खुदरा विक्रेताओं को निरंतरता और कनेक्टिविटी भी प्रदान करते हैं, जिससे कई चैनलों और स्थानों पर व्यवसाय चलाना आसान हो जाता है।

मान लें कि एक मल्टी-लोकेशन रिटेलर को तीन स्टोरों के लिए नए स्टॉक का ऑर्डर करने की आवश्यकता होती है - वे अपने कॉमर्स प्लेटफॉर्म का उपयोग अपने विक्रेताओं से उस ऑर्डर को प्लेटफॉर्म छोड़ने या तीन पूरी तरह से अलग ऑर्डर को प्रबंधित करने के लिए कर सकते हैं। या, एक अन्य उदाहरण के लिए, मान लें कि एक खुदरा विक्रेता ने कर्बसाइड पिकअप की पेशकश करने का निर्णय लिया है। उनका वाणिज्य मंच स्वचालित रूप से उन आदेशों का समन्वय करेगा ताकि स्टोर के कर्मचारी खरीदारी की तैयारी कर सकें।

इसके अलावा, आइए कल्पना करें कि जिस तरह से ईकामर्स संचालित होता है वह शिफ्ट होना शुरू हो जाता है। Instagram खरीदारी की ऊर्जा को जोड़ते हुए, टिकटॉक शॉपिंग शुरू हो गई है। खुदरा विक्रेताओं को लचीलापन और चपलता देने के लिए बनाया गया एक वाणिज्य मंच उन्हें हर बार एक नए ईकामर्स उपकरण को एकीकृत करने की आवश्यकता के बिना खरीदारी के उस नए तरीके को अपनाने की अनुमति देगा।

लेकिन यह सभी वाणिज्य प्लेटफार्मों की पेशकश नहीं है।

चूंकि एक खुदरा विक्रेता के व्यवसाय का प्रत्येक भाग मंच के माध्यम से जुड़ा हुआ है, खुदरा विक्रेताओं के पास उनके संचालन की पूरी तस्वीर तक पहुंच है। वे अपनी बिक्री, कर्मचारी प्रदर्शन और सूची पर रिपोर्ट और विश्लेषण चला सकते हैं, फिर उस डेटा का उपयोग अपनी व्यावसायिक योजना को परिष्कृत करने के लिए कर सकते हैं। उस कनेक्शन के बिना, खुदरा विक्रेता यह नहीं जान सकते हैं कि क्या उनकी खरीदारी और प्रचार योजनाओं से वास्तव में उनके सभी बिक्री चैनलों और स्थानों को लाभ होता है।

आपूर्तिकर्ताओं और विक्रेताओं के लिए खुदरा वाणिज्य मंच के क्या लाभ हैं?

बिल्ट-इन सप्लायर मार्केट वाले कॉमर्स प्लेटफॉर्म वेंडर्स को कैप्टिव ऑडियंस के साथ पेश करते हैं: रिटेलर्स जो बेचने के लिए प्रोडक्ट चाहते हैं (और जरूरत है)। करने के लिए कम कदम हैंB2B थोक आपूर्तिकर्ताओं को खोजना,क्योंकि कैटलॉग वाणिज्य मंच में रहते हैं और स्वचालित रूप से अपडेट होते हैं।

नए विक्रेता कैटलॉग की खोज करने और स्टॉक ऑर्डर करने में कम बाधाओं के साथ, खुदरा विक्रेता और आपूर्तिकर्ता एक-दूसरे को खोजने और प्लेटफॉर्म और ऑर्डर के समन्वय के लिए मूल्यवान समय बिताने की आवश्यकता के बिना घनिष्ठ संबंध बना सकते हैं।

आपूर्तिकर्ता उस डेटा से लाभान्वित होते हैं जो एक वाणिज्य मंच एकत्र करता है, साथ ही। मान लीजिए कि एक साइकिल पार्ट सप्लायर लाइटस्पीड कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए ऑर्डर ले रहा था।जैसा कि लाइट्सपीड के अध्यक्ष जेपी चौवेट बताते हैं, "वे लाइट्सपीड के साथ बिकवाली देख सकते हैं। और इसलिए उनके लिए, यह महत्वपूर्ण है क्योंकि लाइटस्पीड से पहले क्या होगा कि एक बाइक [स्टोर] को पता नहीं चलेगा कि वास्तव में क्या बेचा गया था। उन्हें हर तिमाही में फिर से भरने पर ऑर्डर मिलते थे, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि उन ऑर्डर पॉइंट्स के बीच क्या हो रहा है। और अब हम उन्हें यह देखने में सक्षम करते हैं कि वास्तव में क्या बिक रहा है ताकि वे वास्तविक समय के निर्माण में समायोजित हो सकें। ”

दूसरे शब्दों में, जब आपूर्तिकर्ता एक वाणिज्य मंच के माध्यम से खुदरा विक्रेताओं के साथ व्यापार करते हैं तो उन्हें अधिक आपूर्ति श्रृंखला पारदर्शिता मिलती है।

हॉस्पिटैलिटी कॉमर्स प्लेटफॉर्म के क्या फायदे हैं?

जिस तरह रिटेल कॉमर्स प्लेटफॉर्म को रिटेल की जरूरतों के अनुरूप बनाया जाता है, उसी तरह हॉस्पिटैलिटी कॉमर्स प्लेटफॉर्म इस बात के लिए बनाया जाता है कि रेस्टोरेंट कैसे बिजनेस करते हैं। अधिकांश रेस्तरां के लिए, ईकामर्स का अर्थ है मार्केटप्लेस के माध्यम से डिलीवरी ऑर्डर- एक हॉस्पिटैलिटी कॉमर्स प्लेटफॉर्म में इसे सक्षम करने के लिए टूल होंगे।

साथ ही, रेस्तरां निम्न के लिए वाणिज्य प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं:

  • ऑर्डर देने की प्रक्रिया का आधुनिकीकरण करें, आईपैड पर ऑर्डर करने से लेकर डाइन-इन ग्राहकों को अपना ऑर्डर देने में सक्षम बनाने तक
  • एक ही सिस्टम से कई स्थान प्रबंधित करें
  • उनके व्यवसाय की निगरानी के लिए कस्टम रिपोर्ट बनाएं
  • टेबल, बार या अन्य किसी भी स्थान पर भुगतान लें, डिनर हैं
  • उनके पीओएस सिस्टम में उनके फ्लोर प्लान को कस्टमाइज़ करें ताकि कर्मचारी हमेशा लेआउट को जान सकें
  • सभी स्थानों के मेनू में तुरंत परिवर्तन करें

भोजन करने वालों के लिए आतिथ्य वाणिज्य मंच के क्या लाभ हैं?

जिस तरह से ग्राहक रेस्तरां और प्रतीक्षा कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हैं, वह विकसित हो गया है। एक वाणिज्य मंच के साथ, रेस्तरां पेंसिल-एंड-पेपर ऑर्डर से डिजिटल टूल तक जा सकते हैं-टूल जो स्वचालित रूप से रसोई में ऑर्डर भेजते हैं और ग्राहकों को मेनू और भुगतान के लिए क्यूआर कोड स्कैन करने की अनुमति देते हैं।

डाइन-इन ग्राहक, फिर, अधिक कुशल वर्कफ़्लो से लाभान्वित होते हैं। उनके आदेश रसोई में जल्दी जाने का मतलब है कम प्रतीक्षा समय, भले ही किसी रेस्तरां में कर्मचारियों की कमी हो। वे टेबल पर भुगतान कर सकते हैं, और कर्मचारी अपने बिलों को आसानी से विभाजित कर सकते हैं, हालांकि वे चाहते हैं।

लेकिन यह सब कुछ नहीं है - टेकआउट और डिलीवरी डिनर भी लाभान्वित होते हैं। एक हॉस्पिटैलिटी कॉमर्स प्लेटफॉर्म जो कनेक्टिविटी प्रदान करता है, उसका मतलब है कि व्यस्त अवधि के दौरान भी, वे यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनका ऑर्डर प्राप्त हो गया है और स्वीकार कर लिया गया है। एकीकृत भुगतान संपर्क रहित भुगतान की संभावना को भी अनलॉक करते हैं, इसलिए टेकआउट ऑर्डर का भुगतान कर्ब या बार में किया जा सकता है। वे जल्दी से अंदर और बाहर निकल सकते हैं।

रेस्तरां के लिए वाणिज्य मंच के क्या लाभ हैं?

वाणिज्य मंच के माध्यम से ऑर्डर लेना ग्राहकों के लिए सुविधाजनक है, लेकिन रेस्तरां के लिए, यह और भी बेहतर है: यह उपयोगी डेटा का एक स्रोत है। व्यवसाय के स्वामी हानि के नेताओं और बड़े हिटरों के लिए अपने मेनू प्रदर्शन और बिक्री डेटा की निगरानी कर सकते हैं, साथ ही शीर्ष डाइन-इन बनाम डिलीवरी व्यंजन में कोई अंतर भी देख सकते हैं।

पहली बार में डिलीवरी की पेशकश करने में सक्षम होना रेस्तरां के लिए दर्द का स्रोत हो सकता है। कई स्रोतों में ऑर्डर समन्वयित करना आसान नहीं है, लेकिन जितना संभव हो उतना दृश्यमान होना—और इसलिए, कई डिलीवरी वेबसाइटों पर सूचीबद्ध—एक रेस्तरां की पहुंच को बढ़ाता है। एक वाणिज्य मंच सब कुछ एक प्रणाली में जोड़कर उस समस्या को हल करता है।

ये लाभ इस बात के शीर्ष पर हैं कि किसी रेस्तरां को शक्ति प्रदान करने वाले पीओएस सिस्टम तक क्लाउड-आधारित पहुंच होना कितना उपयोगी है। उदाहरण के लिए, एक वाणिज्य मंच के साथ, एक रेस्तरां लेखक दो स्थानों पर और उनके वितरण प्लेटफॉर्म पर मेनू को अपडेट कर सकता है और बिना किसी देरी के एक ही समय में प्रत्येक मेनू में अपडेट को लाइव कर सकता है।

आपूर्तिकर्ताओं के लिए एक आतिथ्य वाणिज्य मंच के साथ एकीकरण के क्या लाभ हैं?

अभी, ऑनलाइन B2B खाद्य आपूर्तिकर्ता बाजार खुदरा B2B थोक व्यापारी बाजार से पीछे है। चूंकि ताजा सामग्री अधिक क्षेत्रीय हो सकती है, इसलिए आपूर्तिकर्ताओं को एक मंच में समेकित करने के लिए एक धक्का कम हो गया है रेस्तरां से ऑर्डर कर सकते हैं।

लेकिन नवाचार हो रहा है, और कुछ आपूर्तिकर्ता आदेश एकीकरण पहले से मौजूद हैं, जैसेरसोई कटयाग्रोज़र.

एक वाणिज्य मंच के साथ एकीकरण के खुदरा आपूर्तिकर्ताओं के रूप में आतिथ्य आपूर्तिकर्ताओं के लिए समान लाभ हैं- एक कैप्टिव बाजार जो उन उत्पादों को चाहता है जो विक्रेताओं को पेश करना है, जो एक ही स्थान पर सब कुछ प्रबंधित करने से आता है।

अपने व्यवसाय को एक वाणिज्य मंच से लैस करें

वाणिज्य मंच व्यवसाय प्रबंधन में अगले चरण का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे एक व्यवसाय के मालिक की जरूरत की हर चीज को अपनी उंगलियों पर रखते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि वे हमेशा इस बात से आगे रह सकें कि उद्योग कैसे नवाचार कर रहा है।

आइए इस बारे में बात करते हैं कि आपका व्यवसाय आपके लक्ष्यों को पूरा करने और बढ़ने के लिए एक वाणिज्य मंच का उपयोग कैसे कर सकता है।परामर्श के लिए हमारे विशेषज्ञों से संपर्क करें।

 

समाचार आप की परवाह करते हैं। युक्तियाँ आप उपयोग कर सकते हैं।

आपके व्यवसाय को बढ़ने के लिए आवश्यक सभी चीज़ें, सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर की जाती हैं।

इस विषय में अधिक:
तकनीकी

अधिक विषय ब्राउज़ करें